विष्णु सरकार आदिवासी भाई–बहनों के विकास के लिए संकल्पित होकर कर रही कार्य- उद्योग केबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन।

Img 20240810 Wa0279

छत्तीसगढ़ टॉक न्यूज़ कोरबा :- विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर कोरबा जिला अंतर्गत ग्राम बोइदा में आयोजित मूलनिवासी महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन, विशिष्ट अतिथि के रूप में कटघोरा विधायक  प्रेमचंद पटेल शामिल हुए।

इस अवसर पर मंत्री देवांगन ने शहीद वीर नारायण सिंह, रानी दुर्गावती और बिरसा मुंडा के तैल्यचित्र की पूजन अर्चना कर समाज के सभी लोगों को विश्व आदिवासी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी।

उद्योग मंत्री देवांगन का आदिवासी परंपरा की विशेष पहचान फेटा (पगड़ी), कलगी, छिट और तिलक लगाकर स्वागत अभिनंदन किया गया।

मंत्री देवांगन ने विश्व आदिवासी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज हम सब इस समाज के लोग विश्व  आदिवासी दिवस पर एक साथ उपस्थित हुए है यह हमारे आदिवासी समाज के एकता का प्रतीक है। उन्होंने इस क्षेत्र में समाज के प्रमुखों की प्रशंसा करते हुए बताया कि अपने समाज को एक जुट रख कर अपने समाज, अपनी परंपरा को बचाएं रखने का प्रयास करना बहुत ही सराहनीय कार्य है।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार आदिवासी भाई बहनों के विकास के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रही है। माननीय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी की सरकार में बढ़ी घोषणाएं पूरी की जा रही है। महतारी वंदन योजना की राशि हर महीने बहनों को मिल रही है। और भी बहुत सारी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। अब सरकार जल्द ही चरण पादुका के वितरण शुरू करने जा रही है।इस अवसर पर विधायक श्री प्रेमचंद पटेल ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम में बच्चों में मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रफुल्ल तिवारी, नरेंद्र पाटनवार, ग्राम पंचायत बोइदा की अध्यक्ष हेमलता जगत, पूर्व मंडल अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, रघुराज सिंह, चंद्रिका प्रसाद उईके, जेवरा महासभा की अध्यक्ष जामबाई श्याम, परमेश्वर जगत, उत्तम सिंह मरावी, चंद्रभान सिंह पोर्ते, डी पी कोर्राम, शोभा सिंह जगत, कार्तिक राम सरोते, दशरथ सिंह कंवर, अंबिका करपे, राजेश जगत, राम नारायण उइके समेत अधिक संख्या में समाज के आमजन उपस्थित रहे।

Leave a Comment