छ्त्तीसगढ़ के इस जिले में अपराधियों के हौसले हैं बुलंद, चौकी प्रभारी के कार में लगा दी आग, कंट्रोल रूम में घुसकर मारा SI को, बदमाशों का शिकार बन रहे पुलिसकर्मी?

छ्त्तीसगढ़ के इस जिले में अपराधियों के हौसले हैं बुलंद, चौकी प्रभारी के कार में लगा दी आग, कंट्रोल रूम में घुसकर मारा SI को, बदमाशों का शिकार बन रहे पुलिसकर्मी?
छ्त्तीसगढ़ के इस जिले में अपराधियों के हौसले हैं बुलंद, चौकी प्रभारी के कार में लगा दी आग, कंट्रोल रूम में घुसकर मारा SI को, बदमाशों का शिकार बन रहे पुलिसकर्मी?

छ्त्तीसगढ़ के इस जिले में अपराधियों के हौसले हैं बुलंद, चौकी प्रभारी के कार में लगा दी आग, कंट्रोल रूम में घुसकर मारा SI को, बदमाशों का शिकार बन रहे पुलिसकर्मी?

Chhattisgarh Crime News: देश में 1 जुलाई से जहां नया कानून लागू हो गया है, वहीं इस कानून में किए गए प्रावधान की चहुओर चर्चा है। कई मामलों में सजा से अर्थदंड तक बढ़ा दिया गया है। बावजूद इसके देखने को मिल रहा है कि अपराधियों के मन में पुलिस और कानून का खौफ नहीं रहा। हालात यह बना कि छ्त्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में अपराधियों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि वे सरेआम सरकारी कार्यालयों में घुसकर मारपीट और धमकी दे रहे हैं। कभी आबकारी उप निरीक्षक (SI) जलेश सिंह के साथ मारपीट की जाती हैं, तो कभी पुलिस आरक्षक के घरों से गाड़ियां चोरी हो जा रही इतना होने के बाद मंगलवार रात को निपनिया चौकी प्रभारी (SI) किशुन कुम्भकार की कार को आग के हवाले कर दिया गया। इससे यह साफ हो जाता है अपराधियों का टारगेट और शिकार पुलिसकर्मी हो। पुलिस शब्द का बलौदा बाजार जिले में मजाक बनकर रह गया है।

इसे भी पढ़े- पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल, चोरों के टारगेट में पुलिस आरक्षक, चोर आरक्षकों को ही क्यो बना रहा शिकार? पढ़िए

Chhattisgarh Crime News: आपको बता दे कि बलौदाबाजार जिले के निपनिया चौकी प्रभारी (SI) की कार को देर रात अज्ञात आरोपियों ने किया आग के हवाले, कार पूरी तरह जलकर खाक, भाटापारा की फायर टीम ने नहीं उठाया फोन। अमेरा फायर स्टेशन की टीम ने पहुँच आग पर पाया काबू। जिले में अपराधियों के हौसले लगातार बुलंद हो रहे हैं एक ओर पुलिस बलौदाबाजार की 10 जुन की घटना की खोजबीन और पतासाजी में व्यस्त है तो दुसरी तरफ अपराध बढ़ रहे हैं।

Chhattisgarh Crime News: बलौदाबाजार भाटापारा जिले के भाटापारा ग्रामीण थाना क्षेत्र के निपनिया चौकी मे प्रभारी किशुन कुम्भकार के घर के सामने खडी़ कार में देर रात किसी अज्ञात आरोपी ने आग लगा दी जिससे आग पूरी तरह जलकर राख हो गई। घटना देर रात एक बजे के बाद की है। इसकी सूचना बलौदाबाजार के अमेरा स्थित फायर स्टेशन की टीम को मिली जिनके पहुंचते तक आग पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी। यानी फायर स्टेशन 45 किलोमीटर दूर से घटना स्थल पहुँचा। फिलहाल आग कैसे लगी और किसने लगाई यह तो पता नहीं चला है। घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी है।

इसे भी पढ़े- सीएसआर फंड से बदल रही गांव की स्कूलों की तस्वीर, बच्चो का स्कुल, बच्चो द्वारा उन्मोचन, अब स्मार्ट क्लास जैसी मिलेगी सुविधा

सूत्र बता रहे हैं कि घटना के बाद भाटापारा नगरपालिका के फायर ब्रिगेड की टीम फोन किया गया पर नहीं सीएमओ और नहीं फायर टीम ने फोन रिसीव किया। वही निपनिया से 45 किमी दूर स्थित अमेरा की फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर आग पर काबू पाया जब तक टीम पहुंचती तब तक कार पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी।

जिला मुख्यालय में नहीं हैं फायर स्टेशन

बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में लगातार हो रही आगजनी की घटनाओं को देखते हुए यहाँ पर वर्षों से फायर स्टेशन की स्थानीय स्तर पर मांग की जा रही है पर मुख्यालय में उन्हें जगह नहीं दिया जा रहा है जबकि बलौदाबाजार मुख्यालय से अमेरा फायर स्टेशन लगभग 10 किमी की दुरी पर है और जब घटना होती है तब सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम को पहुंचने में काफी समय लग जाता है तब तक बहुत बड़ी हानि हो जाती है। बताया जा रहा है कि फायर ब्रिगेड के द्वारा बलौदाबाजार में ही जगह की मांग की गई है पर पता नहीं चल रहा है कि आकस्मिक घटनाओं में प्रमुख भुमिका निभाने वाले टीम को जगह क्यों नहीं दी जा रही है।

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ में अपराधियों का खौफ, कंट्रोल रूम में घुसकर मारा SI को, पुलिस निकाली जुलूस तो हंसने लगा आरोपी देखिए वीडियो

बलौदाबाजार जिले में बढ़ रही चोरी की घटना

बलौदाबाजार जिले में इन दिनों लगातार चोरी की घटना में वृद्धि हो रही है और पुलिस वाले ही इसका शिकार हो रहे हैं बलौदाबाजार जिला मुख्यालय की बात करें तो यहाँ महिला आरक्षक की स्कूटी दोपहर में ही उनके घर के सामने से पार कर दी गई वही गार्डन चौक से एक मोटर साइकिल की चोरी हुई इसके अलावा अन्य पुलिस कर्मियों के घर चोरी के मामले सामने आये है। लोग अब सवाल उठा रहे हैं की जब पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तब आम आदमी कैसे सुरक्षित हो सकता है। नागरिकों का कहना है कि इसका प्रमुख कारण नशे का अवैध कारोबार है जिससे युवा पीढ़ी आदि हो चुकी है और इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रही है।

Chhattisgarh Crime News: यही हालात चाकूबाजी और स्कूली छात्राओं की छेड़खानी करने वाले आशिक मजनुओं का भी है। कहने के लिए तो महिला अधिकारियों की जिले में नियुक्ति है, लेकिन स्कूली बच्चियों के साथ हो रही छिटाकशी और छेड़खानी से बच्चियां स्कूल छोड़ने को मजबूर हो रही हैं।

नही उठा रहे चौकी प्रभारी फोन

कार के आग लगने की घटना पर चौकी प्रभारी किशुन कुम्भकार से लगातार उनके मोबाइल फोन पर संपर्क किया गया पर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

क्या कहते है भाटापारा ग्रामीण थाना प्रभारी

घटना की भाटापारा ग्रामीण थाना प्रभारी अमित पाटले ने पुष्टि करते हुए कहा कि रात्रि लगभग 1 बजे की घटना है पुलिस अज्ञात आरोपी की तलाश कर रही है। घटना क्यों और कैसे हुई अभी पता नहीं चला है।

Government Job: बलौदाबाजार में निकली व्याख्याता की भर्ती, सिमगा कॉलेज में व्याख्याता की भर्ती, आवेदन करे 22 तक

Leave a Comment