छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों की वोटिंग: ‘देखो अपना देश” अभियान में वोट कर अपने छत्तीसगढ़ के गंतव्यों को बनाएं राष्ट्रीय धरोहर

छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों की वोटिंग: 'देखो अपना देश" अभियान में वोट करे
छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों की वोटिंग: 'देखो अपना देश" अभियान में वोट करे

“देखो अपना देश” अभियान में हिस्सा लें और जिले विभिन्न के पर्यटन गंतव्यों को बनाएं देश का गौरव

यदि आप छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों को राष्ट्रीय धरोहर में शामिल कराना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है। इसके लिए पर्यटन मंत्रालय के देखो अपना देश अभियान में भाग लेना होगा। इस अभियान के तहत, आप अपने पसंदीदा पर्यटन स्थलों को अधिक से अधिक वोट देकर राष्ट्रीय धरोहर बना सकते हैं।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार कलेक्टर दीपक सोनी ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि वे भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे “देखो अपना देश” अभियान में सक्रिय भागीदारी करें। इस अभियान के तहत देशभर के नागरिकों को अपने राज्य के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्थलों के लिए वोट करने का मौका मिल रहा है, और छत्तीसगढ़ के अद्वितीय और खूबसूरत गंतव्यों को इस राष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित करने का यह एक सुनहरा अवसर है।

इसे भी पढ़े- शिक्षा विभाग के मिलीभगत से चल रहा फर्जी मार्कशीट बनाने का बड़ा खेल, सूचना के अधिकार (RTI) से हुआ खुलासा, पढ़िए स्पेशल रिपोर्ट

कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा- “बलौदाबाजार भाटापारा जिलें और छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक सौंदर्य, समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर और ऐतिहासिक स्थलों को पूरे देश में पहचान दिलाने का यह एक महत्वपूर्ण कदम है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे अपने जिले सहित छत्तीसगढ़ राज्य के गंतव्यों के लिए वोट करें और इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दें।”

“देखो अपना देश” में वोट कैसे करें?

वोटिंग के लिए नागरिकों को वेबसाइट
https://forms.gle/ANvrFcQqxg55EkSw7
का उपयोग करना होगा। इस फॉर्म के माध्यम से लोग छत्तीसगढ़ सहित बलौदाबाजार भाटापारा के उन स्थलों के लिए वोट कर सकते हैं, जिन्हें वे राज्य और देश का गौरव मानते हैं। राज्य सरकार ने भी सभी से आग्रह किया है कि वे इस लिंक को अपने सोशल मीडिया पर साझा करें, ताकि अधिक से अधिक लोग इस अभियान में भाग ले सकें।

WhatsApp Group- Join Now

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा- “छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक सौंदर्य, समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर और ऐतिहासिक स्थलों को पूरे देश में पहचान दिलाने का यह एक महत्वपूर्ण कदम है। सभी से अनुरोध करते हैं कि वे अपने राज्य के गंतव्यों के लिए वोट करें और इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दें।

अभियान में वोट करने की अंतिम तिथि

इस अभियान में वोट करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2024 है। इसके बाद, चुने गए गंतव्यों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रचारित किया जाएगा, जिससे राज्य सहित जिले में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और आर्थिक विकास के नए अवसर पैदा होंगे। छत्तीसगढ़ राज्य में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, और यह अवसर हमें अपनी धरोहर, संस्कृति और प्राकृतिक सुंदरता को देशभर में फैलाने का मौका देता है।

Sarkari Job 2024, संचार मंत्रालय में अधिकारी बनने का मौका, नहीं देनी होगी कोई लिखित परीक्षा, बेहतरीन है सैलरी, ऐसे करे आवेदन

 

Leave a Comment