बलौदाबाजार हिंसा: बलौदाबाजार CJM कोर्ट ने देवेंद्र यादव की इस तारीख तक बढ़ायी न्यायिक रिमांग, जमानत पर कल होगी सुनवाई

विधायक देवेन्द यादव को जेल या फिर बेल? MLA Devendra Yadav remand
विधायक देवेन्द यादव को जेल या फिर बेल? MLA Devendra Yadav remand

बलौदाबाजार हिंसा व आगजनी मामला में बलौदाबाजार CJM कोर्ट ने 17 सितंबर तक भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की रिमांड बढ़ा दी है. विधायक के वकील द्वारा जमानत के लिए आज बेल एप्लिकेशन फाईल की गयी हैं जिसपर कल फैसला सुनाया जाएगा.

बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को 17 को ही गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बलौदाबाजार हिंसा मामले में लगातार गिरफ्तारियां हो रही हैं. इसी सिलसिले में भिलाई नगर के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल था. शनिवार 17 अग्रस्त को दिनभर चले हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की. इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच तीखी झड़प भी हुई. देवेंद्र यादव पर भीड़ को उकसाने का आरोप है.

बलौदाबाजार हिंसा मामले में दोषी बनाए गए विधायक देवेंद्र यादव की पांचवी पेशी 9 सितंबर सोमवार को बलौदाबाजार CJM कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई. यह देवेंद्र यादव की ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कनेक्ट करके चौथी पेशी थी. बता दे कि आज भी पुलिस ने देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड बढ़ाने की मांग की. जिस पर कोर्ट ने उनकी रिमांड 17 सितंबर तक बढ़ा दी है.

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ में सीमेंट कारखानों में प्रसासन का एक्सन, इन तीन सीमेंट प्लांट को मिला नोटिस

देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी -17 अगस्त
देवेन्द्र यादव की CJM कोर्ट बलौदाबाजार में 17 की देर हुई सुनवाई

4 बार सेंट्रल जेल से ऑनलाइन VC कनेक्ट कर हुई थी पेशी

  1. देवेंद्र यादव की पहली पेशी बलौदाबाजार CJM कोर्ट में देर रात हुई, जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते, उसे रिमांड में सेंट्रल जेल भेजा गया.
  2. देवेंद्र यादव के दूसरी पेशी – 20 अगस्त.
  3. देवेंद्र यादव की तीसरी पेशी- 27 अगस्त.
  4. देवेंद्र यादव की चौथी पेशी – 3 सितंबर.
  5. देवेंद्र यादव की पांचवी पेशी – 9 सितंबर
  6. 9 सितंबर यानी आज देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांग समाप्त हुई, आज पांचवी पेशी में 9 से 17 सितंबर तक न्यायिक रिमांड बढ़ा दी गयी हैं, रायपुर सेंट्रल जेल में विधायक को रहते 24 दिन आज पूरे हो चुके हैं.

देवेंद्र यादव के वकील ने जमानत के लिए बेल एप्लिकेशन की फाइल

बलौदाबाजार CJM कोर्ट में विधायक देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने आज बेल के लिए एप्लिकेशन फाइल किया है. बता दे कि बलौदाबाजार हिंसा मामले में देवेंद्र यादव को आरोपी बनाया गया हैं, पुलिस ने पूछताछ के लिए चार बार से अधिक लेटर भेजा लेकिन देवेंद्र यादव प्रस्तुत नही हुए, जिसके बाद 17 अगस्त को बलौदाबाजार पुलिस अपने टीम के साथ सुबह 5 बजे गिरफ्तार करने भिलाई निवास पहुँच गयी, 14 घंटे के हाई ओलतेज ड्रामा समर्थको और पुलिस के बीच झुमझपटी चली दुर्ग भिलाई पुलिस का भी सहयोग लेना पड़ा फाइनली 14 घण्टे बाद गिरफ्तारी हो पायी 9 बजे बलौदाबाजार आजाक थाना लाया गया और 10 बजे CJM कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से विधायक को रायपुर सेंट्रल जेल भेजा गया न्यायिक हिरासत में.

इसे भी पढ़े- शिक्षा विभाग के मिलीभगत से चल रहा फर्जी मार्कशीट बनाने का बड़ा खेल, सूचना के अधिकार (RTI) से हुआ खुलासा, पढ़िए स्पेशल रिपोर्ट

“आज पुलिस को अभियोग पत्र प्रस्तुत करने की चिट्ठी प्रदान की जानी थी. पर पुलिस ने अभियोग पत्र प्रस्तुत नहीं किया गया. पुलिस ने कोर्ट से 17 तारीख तक का वक्त मांगा है. हमारी तरफ से उसकी आपत्ति दर्ज कराई गई. हमने कोर्ट से कहा कि पुलिस ने रिमांड का आधार नहीं बताया है. जिसके बाद माननीय कोर्ट ने कहा कि वो 17 तारीख तक कोर्ट के समक्ष अभियोग पत्र प्रस्तुत करें. इसके साथ ही आज हमने देवेंद्र यादव की तरह से जमानत का पत्र प्रस्तुत किया है. समय नहीं होने के चलते आज जमानत पर आदेश पारित नहीं हो पाया. आदेश कल तक के लिए कोर्ट ने सुरक्षित रख लिया है. कल जमानत पर फैसला सुनाया जाएगा.” – अनादि शंकर मिश्रा, देवेंद्र यादव के वकील

बलौदाबाजार CJM कोर्ट ने 17 सितंबर तक बढ़ायी न्यायिक रिमांड

बलौदाबाजार हिंसा मामले में आरोपी हैं देवेंद्र यादव, देवेंद्र यादव की आज हुई पांचवी पेशी, जिसमे बलौदाबाजार CJM कोर्ट ने 17 सितंबर तक की न्यायिक रिमांड बड़ा दी हैं, देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने बताया आज भी पुलिस ने अभियोग पत्र प्रतुत नही किया, हमने आज देवेंद्र यादव के जमानत के लिए आवेदन किया गया हैं, आगे कहा कि पुलिस ने आज भी कोई साक्ष्य प्रस्तुत नही किया, पुलिस को आज 23-9-2024 तक अभियोग पत्र प्रस्तुत करके का समय मांगा जिसपर हमने आपत्ति दर्ज करते न्यायालय को कहा की पुलिस ने देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की कोई शाक्य और आधार प्रस्तुत नही किया जिसपर उसकी रिमांग और आगे बढ़ाया जाए, लेकिन आज न्यायालय ने 17 सितम्बर तक न्यायिक रिमांड बढ़ायी हैं।

जमानत पर कल होगी सुनवाई

जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने आज फैसला सुरक्षित रखा है. मंगलवार को कोर्ट विधायक के जमानत पर फैसला सुनाएगी. विधायक देवेंद्र यादव पर भीड़ को उकसाने का आरोप है.

बलौदाबाजार में हुई चाकू बाजी, अंबुजा सीमेंट संयंत्र के मजदूर पर जानलेवा हमला, मजदूरों की सुरक्षा आखिर किसकी? सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

सैक्स रैकेट मामले में बड़ा खुलासा, हवालात में ‘हवलदार’ लड़की पैसे लेकर निकली नहीं कि पुलिस की एंट्री, फिर कानून का डर दिखाकर तगड़ी वसूली

Leave a Comment